इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

Cart

Your cart is empty

लेख: ऊर्जा चयापचय के लिए माउंटेनोर का विटामिन बी कॉम्प्लेक्स

ऊर्जा चयापचय के लिए माउंटेनोर का विटामिन बी कॉम्प्लेक्स

हाल ही में पाया है कि आप आसानी से थक जाते हैं और आपके पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं है, तो चिंता न करें क्योंकि हमें विटामिन बी कॉम्प्लेक्स के साथ आपकी समस्या का सही समाधान मिल गया है।

ऊर्जा चयापचय के लिए कैप्सूल कई महत्वपूर्ण खनिजों, पोषक तत्वों और सक्रिय पदार्थों से युक्त है जो आपको पूरे दिन ऊर्जा का एक स्थिर स्रोत प्रदान करता है और आपकी प्रतिरक्षा और समग्र स्वास्थ्य पर भी काम करता है।

प्रमुख विशेषताऐं

विटामिन बी : ​​विटामिन बी अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। स्वस्थ शरीर के निर्माण खंड के रूप में

विटामिन बी का आपके ऊर्जा स्तर, मस्तिष्क कार्य और कोशिका चयापचय पर सीधा प्रभाव पड़ता है। बी विटामिन अर्थात् बी1, बी2, बी3, बी5, बी6 और बी12 की शक्ति के साथ

प्रत्येक कैप्सूल के साथ, आप आगे आने वाले किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए उत्साहित और तैयार हो जाएंगे।

प्रोबायोटिक्स और एंजाइम : हमारे प्लांट-आधारित बी कॉम्प्लेक्स में पाचन सहायता के लिए एक कच्चा प्रोबायोटिक और एंजाइम मिश्रण और अतिरिक्त पोषण संबंधी सहायता के लिए एक सब्जी मिश्रण शामिल है। 

पूरी तरह से प्राकृतिक सामग्री : माउंटेनर बी-कॉम्प्लेक्स सब्जी कैप्सूल ग्लूटेन, गेहूं, डेयरी, सोया, खमीर, चीनी, सोडियम, कृत्रिम स्वाद और स्वीटनर से मुक्त हैं।

फ़ायदे

  • यह प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है और समय के साथ प्रतिरक्षा बनाता है
  • यह हमारे शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं के विकास में योगदान देता है
  • यह मस्तिष्क की कार्यक्षमता और संज्ञानात्मक स्मृति को बढ़ाता है
  • यह त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है
  • यह पाचन और मेटाबोलिज्म में सुधार करता है

सामग्री

विटामिन बी

बी1 (थियामिन): विटामिन बी1 पोषक तत्वों को ऊर्जा में परिवर्तित करके चयापचय में मदद करने में महत्वपूर्ण है।

बी2 (राइबोफ्लेविन): विटामिन बी2 शरीर की कई प्रक्रियाओं में शामिल होता है। यह त्वचा, पाचन तंत्र की परत, रक्त कोशिकाओं और मस्तिष्क के कार्य के समुचित विकास के लिए आवश्यक है। यह भोजन को ऊर्जा में बदलने की प्रक्रिया में भी मदद करता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट क्षमताएं होती हैं।

बी3 (नियासिन): विटामिन बी3 का उपयोग मुख्य रूप से शरीर में उच्च कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग श्वसन या संवहनी विकारों के इलाज के लिए भी किया जाता है। यह सेलुलर सिग्नलिंग, चयापचय और डीएनए उत्पादन और मरम्मत में भी भूमिका निभाता है।

बी5 (पैंटोथेनिक एसिड): अन्य बी विटामिन की तरह, विटामिन बी5 आपके शरीर को भोजन से ऊर्जा प्राप्त करने में मदद करता है और हार्मोन और कोलेस्ट्रॉल उत्पादन में भी शामिल होता है। लीवर, मछली, दही और एवोकैडो सभी अच्छे स्रोत हैं।

बी6 (पाइरिडोक्सिन): विटामिन बी6 अमीनो एसिड चयापचय को तोड़ने, लाल रक्त कोशिका उत्पादन और न्यूरोट्रांसमीटर के निर्माण में शामिल है। इस विटामिन से भरपूर खाद्य पदार्थों में चना, सैल्मन और आलू शामिल हैं

बी12 (कोबालामिन): शायद सभी बी विटामिनों में सबसे लोकप्रिय, बी12 न्यूरोलॉजिकल फ़ंक्शन, डीएनए उत्पादन और लाल रक्त कोशिका विकास के लिए आवश्यक है। बी12 प्राकृतिक रूप से मांस, अंडे, समुद्री भोजन और डेयरी जैसे पशु स्रोतों में पाया जाता है

बायोटिन

बायोटिन एक विटामिन बी है जो शरीर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यह बालों, त्वचा और नाखूनों के विकास और रखरखाव के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है।

यह आपकी त्वचा की स्थिति को भी बढ़ाता है, यह त्वचा की कई समस्याओं के इलाज का एक सुरक्षित स्रोत है।

यह नमी के स्तर को नियंत्रित करके और तेल ग्रंथियों को ठीक से काम करने में मदद करके शुष्क त्वचा को ठीक करने में भी मदद करता है।

यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह ऊर्जा उत्पादन के लिए जिम्मेदार है।

यह त्वचा की श्लेष्मा झिल्ली के रखरखाव में सहायता करता है और त्वचा को पोषण देने वाले फैटी एसिड के निर्माण में मदद करता है।

फोलिक एसिड

फोलिक एसिड एक सिंथेटिक, पानी में घुलनशील विटामिन है जिसका उपयोग पूरक और गरिष्ठ खाद्य पदार्थों के माध्यम से किया जाता है।

यह फोलेट का एक मानव निर्मित संस्करण है, जो कई खाद्य पदार्थों में पाया जाने वाला प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला बी-विटामिन है।

चूँकि शरीर फोलेट नहीं बना सकता है, इसलिए इसे आहार सेवन के माध्यम से प्राप्त किया जाना चाहिए। फोलिक एसिड रक्त शर्करा में सुधार करने में मदद करता है

इंसुलिन प्रतिरोध को कम करता है, और मधुमेह से पीड़ित लोगों में हृदय संबंधी कार्य को बढ़ाता है। यह न्यूरोपैथी सहित मधुमेह संबंधी जटिलताओं को कम करने में भी मदद करता है।

इनोसिटोल अर्क

इनोसिटोल एक कार्बोहाइड्रेट है जो हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे द्वारा उपभोग किए जाने वाले भोजन और पूरक आहार में भी मौजूद होता है।

इस अणु की रासायनिक संरचना हमारे रक्त में पाई जाने वाली मुख्य शर्करा - ग्लूकोज के समान होती है।

यह कई शारीरिक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इनोसिटोल की खुराक कुछ चिंता और प्रजनन संबंधी विकारों सहित विशिष्ट चिकित्सा स्थितियों के इलाज में मदद कर सकती है।

इनोसिटोल उन प्रक्रियाओं को प्रभावित करता है जो न्यूरोट्रांसमीटर बनाते हैं, आपके मस्तिष्क के भीतर सूचना प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार अणु।

सेरोटोनिन इनोसिटॉल से प्रभावित एक महत्वपूर्ण न्यूरोट्रांसमीटर है। इस अणु की आपके शरीर में कई भूमिकाएँ होती हैं और यह आपके व्यवहार और मनोदशा पर प्रभाव डालता है

इनोसिटोल इंसुलिन को अवशोषित करने के लिए शरीर की प्रतिरोधक क्षमता पर कार्य करता है, एक हार्मोन जो शरीर में रक्त शर्करा के स्तर को विनियमित करने के लिए महत्वपूर्ण है और इंसुलिन के प्रति शरीर की संवेदनशीलता में सुधार कर सकता है।

कुछ मामले। यह मेटाबोलिक सिंड्रोम वाले व्यक्तियों, गर्भावधि मधुमेह के जोखिम वाली महिलाओं और पीसीओएस वाली महिलाओं में इस प्रतिक्रिया को उत्तेजित करने में प्रभावी रहा है।

कोलीन अर्क

कोलीन एक कार्बनिक, पानी में घुलनशील यौगिक है। यह न तो विटामिन है और न ही खनिज, बल्कि एक आवश्यक पोषक तत्व है, इसलिए सामान्य शारीरिक कार्य और मानव स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

यद्यपि आपका लीवर थोड़ी मात्रा में भोजन बना सकता है, लेकिन इसका अधिकांश हिस्सा स्वस्थ आहार के माध्यम से प्राप्त किया जाना चाहिए।

विटामिन बी कॉम्प्लेक्स से इसकी समानता के कारण इसे अक्सर विटामिन बी कॉम्प्लेक्स के साथ समूहीकृत किया जाता है

यह लीवर के कार्य, स्वस्थ मस्तिष्क के विकास, मांसपेशियों की गति और चयापचय पर प्रभाव डालता है।

यह कई अलग-अलग प्रक्रियाओं को करने में मदद करता है, जैसे कोशिका संरचना समर्थन और संदेश, वसा परिवहन और चयापचय, डीएनए संश्लेषण और तंत्रिका तंत्र रखरखाव

का उपयोग कैसे करें

सर्वोत्तम परिणाम के लिए, भोजन के बाद पानी के साथ एक बार में 2 कैप्सूल लें या सुबह 1 कैप्सूल, शाम को भोजन के बाद पानी के साथ 1 कैप्सूल लें।

भोजन, या आपके चिकित्सक/पोषण विशेषज्ञ/स्वास्थ्य व्यवसायी के निर्देशानुसार

रासायनिक मुक्त

माउंटेनर के विटामिन बी कॉम्प्लेक्स फॉर एनर्जी मेटाबॉलिज्म कैप्सूल में कोई अतिरिक्त फिलर, बाइंडर्स, फ्लेवरिंग, एडिटिव्स और प्रिजर्वेटिव नहीं होते हैं।

यह 100% एलर्जेन-मुक्त, ग्लूटेन-मुक्त, गैर जीएमओ, कोषेर, हलाल और प्रमाणित-प्राकृतिक है।

हमारे कैप्सूल के खोल चावल के पाउडर से बने होते हैं और प्राकृतिक खाद्य ग्रेडेड रंग का उपयोग करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खोल के अंदर के फार्मूले से लेकर खोल तक सब कुछ पूरी तरह से प्राकृतिक है। इस प्रकार, यह उपभोग के लिए सुरक्षित है।

 

क्यों माउंटेनोर

माउंटेनर के विटामिन बी कॉम्प्लेक्स फॉर एनर्जी मेटाबॉलिज्म कैप्सूल वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा तैयार किए गए 100% प्राकृतिक अर्क से बने होते हैं।



घ) विटामिन डी3

स्वस्थ जीवन के लिए माउंटेनोर के एडवांस विटामिन डी3 कैप्सूल के बारे में

यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि स्वास्थ्य अनुपूरक आपको पर्याप्त मात्रा में नहीं दे रहे हैं, तो स्वस्थ जीवन के लिए माउंटेनर के एडवांस विटामिन डी3 पर स्विच करें, जो प्रीमियम, उच्च गुणवत्ता वाला, त्वचाविज्ञान परीक्षण किया हुआ है और आपको वांछित परिणाम देता है।

यह आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ाता है, आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है, हड्डियों, दांतों की मजबूती और बहुत कुछ में सुधार करता है।

 

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह हड्डियों को पूरी तरह से पोषित और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है
  • यह आपके सिस्टम में प्रतिरक्षा बनाता है
  • यह आपके दांतों को चमकदार और मजबूत रखकर उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने में मदद करता है
  • यह शरीर में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाता है
  • यह मांसपेशियों को मजबूत बनाता है और उनका आयतन बढ़ाता है।

 

फ़ायदे

अस्थि घनत्व और मांसपेशियों की ताकत साबित करता है

विटामिन डी3 मांसपेशियों और हड्डियों दोनों की मदद के लिए जाना जाता है। यह छोटी आंत में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाता है। यदि आपके शरीर में कैल्शियम को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त विटामिन डी नहीं है, तो यह आपकी हड्डियों से कैल्शियम खींच लेगा। इससे हड्डियां कमजोर हो जाती हैं और फ्रैक्चर और ऑस्टियोपोरोसिस हो सकता है। इसलिए इससे बचने के लिए यह शरीर के भीतर कैल्शियम के स्तर में भी सुधार करता है। अध्ययनों में कहा गया है कि विटामिन डी3 फ्रैक्चर को कम करने और मांसपेशियों की ताकत में सुधार करने में सहायता कर सकता है। इसके अलावा, आहार में विटामिन डी3 का उच्च स्तर वयस्कता में उच्च शिखर अस्थि द्रव्यमान प्राप्त करने के लिए उपयुक्त हो सकता है

जिससे ऑस्टियोपोरोसिस को रोका जा सके।

 

इष्टतम कैल्शियम स्तर बनाए रखता है

कुछ विकारों (जैसे हाइपोपैराथायरायडिज्म) के कारण कैल्शियम या फॉस्फेट के निम्न स्तर का इलाज करने के लिए विटामिन डी का उपयोग अन्य दवाओं के साथ भी किया जाता है।

 

त्वचा की रंगत में सुधार करता है

त्वचा की सुरक्षा और कायाकल्प में विटामिन डी एक अभिन्न भूमिका निभाता है। कैल्सीट्रियोल के रूप में अपने सक्रिय रूप में, विटामिन डी त्वचा कोशिका वृद्धि, मरम्मत और चयापचय में योगदान देता है। यह त्वचा की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है और मुक्त कणों को नष्ट करने में मदद करता है जो समय से पहले बूढ़ा कर सकते हैं।



सामग्री

विटामिन डी3 विटामिन डी का एक रूप है जिसे कोलेकैल्सिफेरॉल के नाम से जाना जाता है। मुख्य रूप से समुद्री भोजन, यकृत और अंडे जैसे पशु उत्पादों में पाया जाता है। यह शरीर में विटामिन डी के उपयोगी रूप में परिवर्तित हो जाता है।

का उपयोग कैसे करें

सर्वोत्तम परिणाम के लिए, भोजन के बाद पानी के साथ एक बार में 2 कैप्सूल लें या सुबह 1 कैप्सूल, शाम को भोजन के बाद पानी के साथ 1 कैप्सूल लें।

भोजन, या आपके चिकित्सक/पोषण विशेषज्ञ/स्वास्थ्य व्यवसायी के निर्देशानुसार

 

रासायनिक मुक्त

माउंटेनर के एडवांस विटामिन डी3 फॉर हेल्दी लाइफ कैप्सूल में कोई अतिरिक्त फिलर, बाइंडर, फ्लेवरिंग, एडिटिव्स और प्रिजर्वेटिव नहीं होते हैं। यह गैर-जीएमओ और सोया-मुक्त है। हमारे कैप्सूल के खोल चावल के पाउडर से बने होते हैं और प्राकृतिक खाद्य ग्रेडेड रंग का उपयोग करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खोल के अंदर के फार्मूले से लेकर खोल तक सब कुछ पूरी तरह से प्राकृतिक है। इस प्रकार, यह उपभोग के लिए सुरक्षित है।

 

क्यों माउंटेनोर

स्वस्थ जीवन के लिए माउंटेनर के एडवांस विटामिन डी3 कैप्सूल वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा तैयार किए गए 100% प्राकृतिक अर्क से बने होते हैं।

और पढ़ें

Summer is coming, are you ready ?

गर्मी आ रही है, क्या आप तैयार हैं?

भारी स्वेटर के साथ अब कोई बचाव नहीं यह अच्छी तैराकी, पूल पार्टियों, समुद्र तट के दिनों और त्वचा की ठंडी देखभाल का समय है। गर्मियों में आपकी त्वचा पसीने से तर हो जाती है, आपके शरीर में गर्मी जमा ह...

और पढ़ें
Mountainor luminous serum
luminous serum

ग्रीष्मकालीन समय के लिए माउंटेन या ल्यूमिनस सीरम

क्यों माउंटेनया ल्यूमिनस सीरम हमारे चेहरे की त्वचा शायद सबसे अधिक प्रदूषण और पर्यावरणीय तनावों के संपर्क में आती है, इसलिए यह हमारे शरीर पर त्वचा के सबसे नाजुक हिस्सों में से एक होने के कारण ...

और पढ़ें