इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

Cart

Your cart is empty

लेख: ग्रीष्मकालीन समय के लिए माउंटेन या ल्यूमिनस सीरम

ग्रीष्मकालीन समय के लिए माउंटेन या ल्यूमिनस सीरम

क्यों माउंटेनया ल्यूमिनस सीरम

हमारे चेहरे की त्वचा शायद सबसे अधिक प्रदूषण और पर्यावरणीय तनावों के संपर्क में आती है, इसलिए यह हमारे शरीर पर त्वचा के सबसे नाजुक हिस्सों में से एक होने के कारण सबसे अधिक प्रभावित होती है।

एक संपूर्ण चेहरे को चमकाने वाले मेकओवर के लिए तैयार हो जाइए, जो लंबे समय तक चलने वाले परिणामों के साथ और बिना किसी दुष्प्रभाव या क्षति के आपके प्राकृतिक रूप से सुंदर स्वरूप को प्रकट करके आपको आत्मविश्वास और खुश महसूस कराएगा। चमक के साथ अपने चेहरे की देखभाल करें, छिद्रों से जमा गंदगी से छुटकारा पाएं।

काम पर एक कठिन दिन या घर पर एक उबाऊ दिन के बाद अपने चेहरे पर ऊर्जा का एक चमकीला स्रोत लाने का समय आ गया है। थके हुए और सुस्त चेहरे को कभी भी अपने व्यक्तित्व की चमक कम न करने दें, हमारे ल्यूमिनस फेस सीरम से खुद को रोशन रखें।

इसलिए यह उचित है कि हम इसकी यथासंभव सर्वोत्तम देखभाल करें। काम पर एक कठिन दिन या घर पर एक उबाऊ दिन के बाद अपने चेहरे पर ऊर्जा का एक चमकीला स्रोत लाने का समय आ गया है। थके हुए और सुस्त चेहरे को कभी भी अपने व्यक्तित्व की चमक कम न करने दें, विटामिन सी, कोजिक एसिड, ब्लैकसीड, एलोवेरा, ग्लिसरीन, शुद्ध एक्वा और लिकोरिस एक्सट्रैक्ट जैसे तत्वों से युक्त हमारे प्रभावी त्वचा चमकदार सीरम के साथ इसे चमकदार बनाए रखें।

यह ग्लिसरीन के साथ त्वचा को शांत करके कुछ कंडीशनिंग और पोषण देने की दिशा में काम करता है, प्योर एक्वा के साथ त्वचा को सुखदायक और ताज़ा करता है, एलो वेरा और ग्लिसरीन के साथ इसमें नमी बहाल करता है, मुक्त कणों को निष्क्रिय करता है और कोजिक एसिड और ब्लैकसीड के साथ मेलेनिन उत्पादन को नियंत्रित करता है और लोच में सुधार करता है। , विटामिन सी के एंटी-एजिंग गुणों के साथ स्पष्टता और जीवन शक्ति।

हमारा विटामिन और पोषक तत्वों से भरपूर फॉर्मूला त्वचा को शुष्क होने या बहुत अधिक तैलीय होने से बचाने के लिए इष्टतम पीएच संतुलन बनाए रखते हुए गहराई से गंदगी, पर्यावरणीय अवशेष जैसे मैल, प्रदूषण को प्रभावी ढंग से धोता है, बस जलयोजन और ताजगी सुनिश्चित करता है।

मौनाटिनोर के ल्यूमिनस फेस सीरम में कोई फिलर्स, बाइंडर्स, पैराबेंस, सल्फेट्स, खनिज तेल, एडिटिव्स और संरक्षक नहीं होते हैं। यह 100% शाकाहारी, क्रूरता-मुक्त, ग्लूटेन-मुक्त और प्राकृतिक है। इस प्रकार, यह आपकी त्वचा के लिए सुरक्षित है।

यह एक पौधा-आधारित अर्क है जिसे विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ त्वचा विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद तैयार किया गया है।

इसकी कीमत किफायती है इसलिए यह आपकी जेब पर बोझ नहीं डालेगा।

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह आपके चेहरे पर जमी सारी गंदगी और अशुद्धियों को दूर कर देता है।
  • यह त्वचा की कोशिकाओं में नमी को बनाए रखकर आपकी त्वचा को पुनर्जीवित करता है।
  • यह दागों को मिटाता है और त्वचा को ठीक करता है
  • यह ब्लैकहेड्स, मुँहासे, झुर्रियाँ, महीन रेखाओं में मदद करता है।
  • यह काले धब्बे, महीन रेखाएं और झुर्रियां कम करता है
  • यह आपकी त्वचा को फ्री-रेडिकल क्षति से बचाता है
  • यह इष्टतम कोलेजन स्तर को बनाए रखता है
  • इससे समय से पहले बुढ़ापा आने की संभावना कम हो जाती है
  • यह रंगत को निखारता है और एक समान रंगत वाली त्वचा देता है
  • यह सूरज की हानिकारक UVA और UVB किरणों से बचाता है

 

फ़ायदे

  • यह रंगत और रंगत को निखारकर, काले धब्बों को कम करके और किसी भी निशान को मिटाकर आपकी सुंदरता को बढ़ाता है।
  • यह त्वचा को लचीला और चिकना बनाए रखने और शुष्क होने से बचाने के लिए मेलेनिन उत्पादन और तेल के स्तर को नियंत्रित करता है।
  • यह आपके चेहरे पर अत्यधिक कोमल और हल्का है, इसके त्वरित-अवशोषित फ़ॉर्मूले के कारण जो सभी प्रकार की त्वचा के लिए प्रभावी है।
  • यह सूजन को कम करके हाइपरपिग्मेंटेशन और लालिमा और जलन से ग्रस्त संवेदनशील त्वचा में भी मदद करता है।
  • यह कोलेजन के स्तर को बढ़ाकर आपकी त्वचा में चमक पैदा करता है और आपको मजबूत और कोमल त्वचा प्रदान करता है।
  • यह कोलेजन हानि के कारण उम्र के धब्बों और सूरज की क्षति को रोकता है, जिसके परिणामस्वरूप झुर्रियाँ और ढीली त्वचा होती है;

सामग्री

कोजिक एसिड

कोजिक एसिड एक अद्भुत एंटीऑक्सीडेंट और त्वचा को चमकाने वाले एजेंट के रूप में काम करता है, जो उम्र के धब्बों और सूरज की क्षति की भरपाई करता है। यह स्पष्ट रूप से सूर्य की किरणों से त्वचा की क्षति को ठीक करता है, टायरोसिन के उत्पादन को रोककर त्वचा की टोन और रंग में सुधार करता है, जो हमारे शरीर में मेलेनिन का उत्पादन करता है।

यह दागों का रंग बदलना कम कर देता है। हालांकि एसिड निशान ऊतक की मोटाई में सुधार नहीं करता है, लेकिन यह कुछ प्रकार के निशानों से जुड़े काले रंगद्रव्य को कम करने में मदद करता है। विभिन्न बैक्टीरियल त्वचा संक्रमणों के विकास की संभावना को कम करके कोजिक एसिड में कुछ जीवाणुरोधी लाभ भी हो सकते हैं।

 

विटामिन सी

विटामिन सी एक प्राकृतिक सूजन रोधी तत्व है जो बिना किसी जलन या बेचैनी के आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से प्रभावी ढंग से बचाता है, क्षतिग्रस्त और सुस्त त्वचा की मरम्मत करता है। यह हाइपरपिग्मेंटेशन और काले धब्बों को चमकाने, त्वचा के रूखेपन, महीन रेखाओं और खुजली को रोकने में भी मदद करता है।

विटामिन सी पानी में घुलनशील है और संतरे, स्ट्रॉबेरी, कीवी, बेल मिर्च, ब्रोकोली, केल और पालक सहित कई फलों और सब्जियों में पाया जाता है। यह एक महत्वपूर्ण विटामिन सी है जिसका उत्पादन हमारा शरीर अपने आप नहीं करता है।

यह एक एंटीऑक्सीडेंट है, जो एक अणु है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देता है और शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा को मजबूत करता है। यह श्वेत रक्त कोशिकाओं को अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करने में मदद करके, आपकी त्वचा की रक्षा प्रणाली को मजबूत करके और घावों को तेजी से ठीक करने में मदद करके प्रतिरक्षा को बढ़ाता है।

वे कोशिकाओं को मुक्त कणों नामक हानिकारक अणुओं और एक प्राकृतिक सूजन-रोधी तत्व से बचाकर ऐसा करते हैं जो बिना किसी जलन या बेचैनी के आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से प्रभावी ढंग से बचाता है, क्षतिग्रस्त और सुस्त त्वचा की मरम्मत करता है।

इसे हृदय रोग के कम जोखिम से भी जोड़ा गया है जो एलडीएल (खराब) कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स के उच्च रक्त स्तर सहित हृदय रोग के जोखिम कारकों को कम करता है। यह हाइपरपिग्मेंटेशन और काले धब्बों को चमकाने, त्वचा के रूखेपन, महीन रेखाओं और खुजली को रोकने में भी मदद करता है।

काले बीज

इसमें अच्छे बैक्टीरिया की मौजूदगी के कारण ब्लैकसीड को घाव, निशान और कट को ठीक करने में मदद करने के लिए जाना जाता है। यह सूजन को कम करता है, त्वचा की नमी और जलयोजन में सुधार करता है, आपको कील-मुंहासों से छुटकारा दिलाता है और भी बहुत कुछ। काले बीज के तेल का उपयोग कई तेलों और मॉइस्चराइज़र में किया जाता है।

काले बीज के तेल का उपयोग कई तेलों और मॉइस्चराइज़र में किया जाता है। काले बीज के तेल को सोरायसिस प्लाक की घटनाओं को कम करने के लिए दिखाया गया है। काले बीज के तेल को एलर्जी, अस्थमा, मधुमेह, सिरदर्द, उच्च रक्तचाप और पाचन विकारों जैसी स्थितियों के इलाज के रूप में भी देखा जा रहा है।

एलोविरा

एलोवेरा को चेहरे और त्वचा पर इसके असंख्य लाभों के लिए सदियों से प्राचीन सौंदर्य पुस्तकों में हमेशा मान्यता दी गई है। तैलीय, शुष्क या संवेदनशील, यह किसी भी प्रकार की त्वचा पर बहुत अच्छा काम करता है और त्वचा की लगभग सभी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है।

इसमें पॉलीसेकेराइड्स नामक एक निश्चित यौगिक होता है, जो त्वचा की मरम्मत और नई त्वचा कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है। यह दाग-धब्बों से लड़ता है, आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों को कम करता है, हर बार धोने पर मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है, त्वचा को आराम देता है, मॉइस्चराइज़ करता है और पोषण देता है।

चूँकि इसमें पानी की मात्रा 95% होती है, इसलिए यह त्वचा को हाइड्रेट करता है और लगाने पर कोई चिकनापन महसूस नहीं होता।

 

नद्यपान का निचोड़

लिकोरिस अर्क ग्लाइसीर्रिज़िन नामक एक यौगिक के लिए लोकप्रिय है जिसमें सूजन-रोधी और रोगाणुरोधी गुण होते हैं।

लिकोरिस पौधे की जड़ में फाइटोकेमिकल घटक होते हैं जो आपकी त्वचा की रक्षा और चमक बढ़ाने में मदद करते हैं। लिकोरिस जड़ का अर्क उनके उत्पादन को रोककर और अतिरिक्त मेलेनिन को उत्पन्न होने से रोककर मुक्त कणों से लड़ता है।

इसका उपयोग एक्जिमा और मुँहासे जैसी त्वचा की स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। एंटीऑक्सिडेंट के एक समृद्ध स्रोत के रूप में, यह त्वचा को गोरा करने और बुढ़ापा रोधी लाभ भी प्रदान करता है।

 

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन एक प्राकृतिक ह्यूमेक्टेंट है, जो एक ऐसा पदार्थ है जो नमी को त्वचा की ऊपरी परत तक खींचने की अनुमति देता है।

यह त्वचा के जलयोजन को बढ़ा सकता है और आपकी त्वचा की दीवारों में गहराई तक प्रवेश करके शुष्कता से राहत दिला सकता है, इसे नमीयुक्त और तरोताजा बनाए रख सकता है, जिससे झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने और त्वचा को चिकनी बनाए रखने में मदद मिलती है।

यह त्वचा की कार्यक्षमता में सुधार करके, घाव भरने की प्रक्रिया को तेज करके और जलन से त्वचा की रक्षा करके त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। ग्लिसरीन तेल मुक्त और गैर-कॉमेडोजेनिक है, जिसका मूल अर्थ यह है कि यह आपके छिद्रों को बंद नहीं होने देगा।

यह त्वचा की सतह को अशुद्धियों से छुटकारा दिलाने और ताज़ा, समान रंग वाली त्वचा प्रदान करके उम्र बढ़ने की गति को धीमा करने के लिए त्वचा की कार्यक्षमता में सुधार कर सकता है। यह एक एमोलिएंट भी है अर्थात यह त्वचा को मुलायम भी बनाता है।

यह सौम्य सफाई और मॉइस्चराइजिंग के लिए बिल्कुल सही है। यह त्वचा की सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए युवा त्वचा कोशिकाओं को सबसे गहरी परतों से सतह तक मार्गदर्शन करने में मदद करता है। ग्लिसरीन में रोगाणुरोधी प्रभाव भी होता है



ल्यूमिनस सीरम का उपयोग कैसे करें

सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, बेहतर सफाई के अनुभव के लिए अपने चेहरे को हमारे ल्यूमिनस फेस वॉश से धोएं। तौलिए से थपथपाकर सुखाएं। फिर, हमारे ल्यूमिनस फेस सीरम की कुछ बूंदें अपनी हथेली में लें और इसे चेहरे पर लगाएं

चेहरे और गर्दन के क्षेत्र में गोलाकार गति में धीरे-धीरे मालिश करें। सीरम को रात भर सोखने दें या अपने चिकित्सक/पोषण विशेषज्ञ/चिकित्सक/स्वास्थ्य व्यवसायी के निर्देशानुसार इसका उपयोग करें।

उत्पाद में क्या शामिल है, इसकी बेहतर समझ देने के लिए यह हमारी गहन ल्यूमिनस सीरम समीक्षा थी।

आशा है कि यह ब्लॉग आपके प्रश्नों और शंकाओं का उत्तर देगा।

आज ही हमारा ल्यूमिनस फेस सीरम आज़माएं और अपने चेहरे पर चमक लाएं।

आप यह भी पढ़ सकते हैं: त्वचा के लिए विटामिन सी के फायदे | विटामिन सी और त्वचा का स्वास्थ्य

चमकदार सीरम उत्पाद

अभी खरीदें

और पढ़ें

Mountainor's Vitamin B Complex For Energy Metabolism

ऊर्जा चयापचय के लिए माउंटेनोर का विटामिन बी कॉम्प्लेक्स

हाल ही में पाया है कि आप आसानी से थक जाते हैं और आपके पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं है, तो चिंता न करें क्योंकि हमें विटामिन बी कॉम्प्लेक्स के साथ आपकी समस्या का सही समाधान मिल गया है। ऊर्जा चयापचय के...

और पढ़ें
Which fruit is rich in vitamin D?

कौन सा फल विटामिन डी से भरपूर होता है?

फल विटामिन डी से भरपूर होता है यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि स्वास्थ्य अनुपूरक आपको पर्याप्त लाभ नहीं दे रहे हैं, तो स्वस्थ जीवन के लिए माउंटेनऑर के एडवांस विटामिन डी3 अनुपूरक पर स्विच करें ...

और पढ़ें