इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

दिन की डील - अतिरिक्त ₹30 की छूट | कोड का प्रयोग करें: FLASH30

ऑफर समाप्त होता है...

Cart

Your cart is empty

लेख: गर्मी आ रही है, क्या आप तैयार हैं?

गर्मी आ रही है, क्या आप तैयार हैं?

भारी स्वेटर के साथ अब कोई बचाव नहीं

यह अच्छी तैराकी, पूल पार्टियों, समुद्र तट के दिनों और त्वचा की ठंडी देखभाल का समय है। गर्मियों में आपकी त्वचा पसीने से तर हो जाती है, आपके शरीर में गर्मी जमा हो जाती है, चकत्ते पड़ जाते हैं, धूप से नुकसान होता है और टैनिंग हो जाती है

एक किशोर से लेकर नानी तक हम सभी गर्मियों के मौसम में त्वचा की अच्छी देखभाल करना पसंद करते हैं क्योंकि यही वह समय होता है जब आपकी त्वचा को आपकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। सर्दियों के विपरीत, गर्मी हमारी नसों पर हावी हो जाती है क्योंकि भारत एक उष्णकटिबंधीय देश है और ऐसा करना मुश्किल है। उस गर्मी और उमस को मात दो।

ग्रीष्म ऋतु न केवल बढ़ाती है

बाहरी तापमान के साथ-साथ हमारे शरीर का तापमान भी चयापचय की दर में गिरावट का कारण बनता है। हम सभी जानते हैं कि चयापचय की दर जितनी धीमी होगी, हमारे शरीर में गर्मी का संचय उतना ही अधिक होगा।

यह मूल सिद्धांत गर्मियों के दौरान होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं के पीछे का कारण है।

सदियों पुरानी परंपराओं ने हमें ठंडक प्रदान करने और गर्मियों के दौरान उत्पादित अतिरिक्त सीबम को हटाने के लिए 'मुल्तानी मिट्टी' या मुल्तानी मिट्टी जैसे जादुई घरेलू उपचारों से मदद की है। भारतीय गोल्डन क्रीम 'उबटन' एक और चमत्कारी उपाय है जिसका उपयोग हर आयु वर्ग द्वारा नहीं किया जाता है। केवल गर्मियों में ही नहीं, बल्कि इसके सूखने और चमकने के गुणों के कारण यह पूरे वर्ष भर चलता है।

यह बेसन, हल्दी, दही, नींबू और विभिन्न जड़ी-बूटियों का मिश्रण है। खैर, इन सबके बावजूद त्वचा विशेषज्ञों की त्वचा पूरी गर्मियों में भी साफ रहती है, सोचिए क्यों?

बेशक यह उनका काम है लेकिन वही धूप और मौसम उनकी त्वचा पर असर क्यों नहीं डालते?

इसका उत्तर नीचे दिए गए अनुभाग में निहित है - आगे बढ़ें! गरमागरम (यथार्थपूर्ण) चर्चाओं और विस्तृत शोध के बाद,

त्वचा विशेषज्ञों का कहना है कि गर्मियों के दौरान एक ठोस दिनचर्या का पालन करना चाहिए क्योंकि हमारी त्वचा सूरज और सीबम दोनों से होने वाले नुकसान के प्रति अधिक संवेदनशील होती है।

अब आप सोच रहे होंगे कि यह सीबम क्या है?

खैर, यह हमारे शरीर की वसामय ग्रंथियों द्वारा उत्पादित तेल का एक नैदानिक ​​नाम है जो बालों के रोम या छिद्रों के नीचे स्थित होता है, जैसा कि आप कहते हैं। वे सीबम नामक वसायुक्त पदार्थ का उत्पादन करते हैं जो अपराधी की तरह लग सकता है लेकिन वास्तव में आपकी त्वचा की रक्षा के लिए होता है। .

सीबम त्वचा के अंदर नमी बनाए रखने में मदद करता है, जो त्वचा के जलयोजन और लचीलेपन को बढ़ावा देता है, लेकिन इसकी अधिकता से रोमछिद्र बंद हो सकते हैं और मुंहासे हो सकते हैं। इसलिए, अपनी गर्मी के मौसम के लिए किसी भी उत्पाद में निवेश करने से पहले दो चीजों की जांच कर लें।

पहला यह कि क्या उत्पाद अतिरिक्त सीबम उत्पादन को नियंत्रित करने में मदद करता है और दूसरा क्या इसमें आपको सूरज की किरणों से लड़ने के लिए ढाल देने के लिए एसपीएफ़ होता है। प्रभावशाली लोगों से लेकर त्वचा विशेषज्ञों तक, यह कोई रहस्य नहीं है कि जब वे बाहर निकलते हैं तो आवश्यक चीजों की सूची में सनस्क्रीन शामिल करते हैं उनके घर।

सनस्क्रीन या तो पूरी तरह से सूर्य की सभी किरणों को अवशोषित होने से रोक देता है या आंशिक रूप से कुछ किरणों को अंदर जाने देता है और हानिकारक किरणों को परावर्तित कर देता है। इसलिए व्यापक स्पेक्ट्रम वाले सनस्क्रीन में निवेश करें और सूरज से होने वाले नुकसान को कम करें।

माउंटेनोर उत्पाद खरीदें

अब क्या आपने गर्मियों के दौरान मॉइस्चराइजर छोड़ने के बारे में नहीं सोचा है?

ठीक है, हम सभी को हमेशा याद रखना चाहिए कि इस बाधा को मौसम की परवाह किए बिना नमी की आवश्यकता होती है। यह सिर्फ तथ्य है कि गर्मियों के दौरान हल्के या पानी आधारित मॉइस्चराइज़र लगाने की सिफारिश की जाती है क्योंकि यह त्वचा पर पहले से मौजूद सीबम में शामिल नहीं होगा।

माउंटेनर की एंटी-ब्लेमिश लाइट फेस क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए एकदम सही मॉइस्चराइजर है। इस उन्नत फॉर्मूला में विटामिन ई, लिकोरिस एक्सट्रैक्ट, नींबू का तेल, ग्लाइकोलिक एसिड, गाजर का एक्सट्रैक्ट, शुद्ध एक्वा, रिफाइंड ग्लिसरीन, एलोवेरा एक्सट्रैक्ट, शिया बटर और मोरिंगा ऑयल शामिल हैं। .

ये सभी सामग्रियां वजन में हल्की हैं और इनमें आपकी त्वचा को ठीक करने, चिकना करने और पोषण देने की अद्वितीय क्षमता है। यह न केवल मॉइस्चराइजर के रूप में कार्य करता है बल्कि पिगमेंटेशन और असमान त्वचा टोन को भी कम करता है।

गर्मियों के दौरान आपकी त्वचा को एक और बदलाव की ज़रूरत होती है, वह है फोमिंग जेल आधारित फेसवॉश, जो सारी नमी नहीं बल्कि सतही तेल को हटा देता है।

जो दिन के दौरान जमा होता है। एक ऐसा क्लीन्ज़र जो हाइड्रेटिंग है और फिर भी दाग-धब्बों को दूर करता है, वह प्राथमिक उत्पाद है जिसमें आपको अपनी त्वचा को ताज़ा और ठंडा प्रभाव देने के लिए निवेश करना चाहिए।

एम माउंटेनर का ल्यूमिनस फेस वॉश देखें

लिकोरिस एक्स्ट्रैक्ट, ब्लैक सीड ऑयल, विटामिन सी, कोजिक एसिड, प्यूरिफाइड एक्वा, रिफाइंड ग्लिसरीन, एलो वेरा एक्स्ट्रैक्ट और टोमेटो एक्स्ट्रैक्ट जैसे प्रमुख तत्वों के साथ, जिनमें से कुछ प्रकृति के सुपरफूड हैं।

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, हर किसी का पसंदीदा एक विटामिन है जिसने इस महामारी के दौरान सभी रूपों में अपनी प्रसिद्धि हासिल की है, हाँ यह कोई और नहीं बल्कि विटामिन सी है।

कई अध्ययन साबित करते हैं कि लंबे समय तक विटामिन सी का उपयोग चमकदार, चमकदार और दाग-रोधी त्वचा के लिए जिम्मेदार है।

हालाँकि इसकी प्रभावकारिता के बारे में नेट पर समीक्षा मिश्रित हो सकती है, त्वचा विशेषज्ञ इसकी सुरक्षा प्रोफ़ाइल का अनुमोदन करते हैं और कहते हैं कि यह शायद ही कभी किसी दुष्प्रभाव का कारण बनता है और सबसे गंभीर मामलों में भी प्रमुख दुष्प्रभाव के रूप में केवल लालिमा दिखाई देती है।

इसलिए, चेहरे के लिए MOUNTAINOR के विटामिन सी सीरम जैसे एक कुशल सीरम ब्राइटनिंग एजेंटों से भरा होता है जो नमी, अशुद्धियों, अतिरिक्त तेल को कम करके आपकी त्वचा की चमक को बहाल करता है।

गंदगी दूर करें और आपको एक समान रंगत वाला चेहरा दें। इसमें विटामिन सी, हयालूरोनिक एसिड, विटामिन ई, जोजोबा एक्सट्रैक्ट, ऑरेंज एक्सट्रैक्ट, जोजोबा एक्सट्रैक्ट और एलोवेरा जैसे तत्व शामिल हैं, जो सभी त्वचा के लिए आवश्यक हैं।

अंत में, यह न भूलें कि अच्छी त्वचा अच्छी देखभाल की मांग करती है।

इस गर्मी में आपके लिए त्वचा की देखभाल का एक आसान तरीका यहां दिया गया है:

  • अपने चेहरे को फोमिंग लाइट क्लींजर से धोएं
  • अपनी त्वचा पर विटामिन सी, हाइलूरोनिक एसिड, नियासिनमाइड आदि जैसे विटामिन से भरपूर सीरम लगाएं।
  • अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से सनस्क्रीन की एक अच्छी मोटी परत लगाने से पहले कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें।

पानी की बोतल लेकर बाहर निकलें और हाइड्रेटेड रहें।

और पढ़ें

immunity booster
boost immunity

रोग प्रतिरोधक क्षमता के महत्व को ऐसे जानें जैसा पहले कभी नहीं हुआ!

असल में क्या हम जानते भी हैं कि रोग प्रतिरोधक क्षमता क्या है? "अगर आपको लगता है कि अच्छे स्वास्थ्य की तलाश महंगी और समय लेने वाली है, तो 'बीमारी' आज़माएँ।" - ली स्वानसन "काढ़ा" से लेकर "टूथपेस...

और पढ़ें
Mountainor's Vitamin B Complex For Energy Metabolism

ऊर्जा चयापचय के लिए माउंटेनोर का विटामिन बी कॉम्प्लेक्स

हाल ही में पाया है कि आप आसानी से थक जाते हैं और आपके पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं है, तो चिंता न करें क्योंकि हमें विटामिन बी कॉम्प्लेक्स के साथ आपकी समस्या का सही समाधान मिल गया है। ऊर्जा चयापचय के...

और पढ़ें