इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

दिन की डील - अतिरिक्त ₹30 की छूट | कोड का प्रयोग करें: FLASH30

ऑफर समाप्त होता है...

Cart

Your cart is empty

लेख: कौन सा फल विटामिन डी से भरपूर होता है?

कौन सा फल विटामिन डी से भरपूर होता है?

फल विटामिन डी से भरपूर होता है

यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि स्वास्थ्य अनुपूरक आपको पर्याप्त लाभ नहीं दे रहे हैं, तो स्वस्थ जीवन के लिए माउंटेनऑर के एडवांस विटामिन डी3 अनुपूरक पर स्विच करें जो प्रीमियम, उच्च गुणवत्ता वाला, त्वचा विज्ञान द्वारा परीक्षण किया गया है और आपको वांछित परिणाम देता है।

आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है

आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है, हड्डियों, दांतों की मजबूती और बहुत कुछ में सुधार करता है। विटामिन डी आंत में कैल्शियम अवशोषण का समर्थन करता है और बनाए रखता है

सामान्य अस्थि खनिजकरण को सक्षम करने और मांसपेशियों के अनैच्छिक संकुचन को रोकने के लिए पर्याप्त कैल्शियम और फॉस्फेट सांद्रता, जिससे ऐंठन और ऐंठन होती है। यह हड्डियों के विकास और हड्डी के पुनर्निर्माण के लिए भी आवश्यक है। पर्याप्त विटामिन डी के बिना, हड्डियाँ पतली, भंगुर या बेडौल हो सकती हैं।

विटामिन डी3

विटामिन डी की पर्याप्तता बच्चों में रिकेट्स को रोकती है। कैल्शियम के साथ, विटामिन डी वृद्ध वयस्कों को ऑस्टियोपोरोसिस से बचाने में भी मदद करता है। विटामिन डी3 विटामिन डी का एक रूप है जिसे कोलेकैल्सीफेरॉल के नाम से जाना जाता है। मुख्य रूप से समुद्री भोजन, यकृत और अंडे जैसे पशु उत्पादों में पाया जाता है।

यह शरीर में विटामिन डी के उपयोगी रूप में परिवर्तित हो जाता है। कैल्शियम अवशोषण और हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए विटामिन डी आवश्यक है। हालांकि कोई निर्धारित मार्गदर्शन नहीं है, खुराक की सिफारिशें प्रति दिन 600-2,000 आईयू तक होती हैं - लेकिन कुछ लोगों को स्वस्थ रक्त स्तर तक पहुंचने और बनाए रखने के लिए भारी खुराक की आवश्यकता हो सकती है

इसे सनशाइन विटामिन भी कहा जाता है क्योंकि सूरज इस पोषक तत्व के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक है। आपकी त्वचा में एक प्रकार का कोलेस्ट्रॉल होता है जो विटामिन डी के अग्रदूत के रूप में कार्य करता है। जब यह यौगिक सूर्य से यूवी-बी विकिरण के संपर्क में आता है, तो यह विटामिन डी बन जाता है।

गहरे रंग की त्वचा वाले लोगों को हल्की त्वचा वाले लोगों की तुलना में विटामिन डी का उत्पादन करने के लिए धूप में अधिक समय बिताने की आवश्यकता होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि गहरे रंग की त्वचा में अधिक मेलेनिन होता है, एक यौगिक जो विटामिन डी उत्पादन को रोक सकता है।

विटामिन डी की खुराक और विटामिन डी3 की गोलियाँ आपके शरीर को उसकी पूरी क्षमता से ठीक से काम करने के लिए आवश्यक विटामिन डी के इष्टतम स्तर के अंतर को भरने में मदद करती हैं।

हमारा एडवांस विटामिन डी3

स्वस्थ जीवन के लिए कैप्सूल 100% प्राकृतिक अर्क से बने होते हैं जिन्हें विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा तैयार किया जाता है।

वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद। यह बाजार में सबसे अच्छा विटामिन डी3 सप्लीमेंट है क्योंकि इसमें कोई अतिरिक्त फिलर्स, बाइंडर्स, फ्लेवरिंग, एडिटिव्स और प्रिजर्वेटिव नहीं हैं।

यह गैर-जीएमओ और सोया-मुक्त है। हमारे कैप्सूल के खोल चावल के पाउडर से बने होते हैं और प्राकृतिक खाद्य ग्रेडेड रंग का उपयोग करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खोल के अंदर के फार्मूले से लेकर खोल तक सब कुछ पूरी तरह से प्राकृतिक है। इस प्रकार, यह उपभोग के लिए सुरक्षित है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह हड्डियों को पूरी तरह से पोषित और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है
  • यह आपके सिस्टम में प्रतिरक्षा बनाता है
  • यह आपके दांतों को चमकदार और मजबूत रखकर उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने में मदद करता है
  • यह शरीर में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाता है
  • यह मांसपेशियों को मजबूत बनाता है और उनका आयतन बढ़ाता है।

विटामिन डी3 के फायदे

अस्थि घनत्व और मांसपेशियों की ताकत साबित करता है

विटामिन डी3 मांसपेशियों और हड्डियों दोनों की मदद के लिए जाना जाता है। यह छोटी आंत में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाता है। यदि आपके शरीर में कैल्शियम को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त विटामिन डी नहीं है, तो यह आपकी हड्डियों से कैल्शियम खींच लेगा।

इससे हड्डियां कमजोर हो जाती हैं और फ्रैक्चर और ऑस्टियोपोरोसिस हो सकता है। इसलिए इससे बचने के लिए यह शरीर के भीतर कैल्शियम के स्तर में भी सुधार करता है।

अध्ययनों में कहा गया है कि विटामिन डी3 फ्रैक्चर को कम करने और मांसपेशियों की ताकत में सुधार करने में सहायता कर सकता है। इसके अलावा, आहार में विटामिन डी3 का उच्च स्तर वयस्कता में उच्च शिखर अस्थि द्रव्यमान प्राप्त करने और इस प्रकार ऑस्टियोपोरोसिस को रोकने के लिए उपयुक्त हो सकता है।

इष्टतम कैल्शियम स्तर बनाए रखता है

कुछ विकारों (जैसे हाइपोपैराथायरायडिज्म) के कारण कैल्शियम या फॉस्फेट के निम्न स्तर का इलाज करने के लिए विटामिन डी का उपयोग अन्य दवाओं के साथ भी किया जाता है।

त्वचा की रंगत में सुधार करता है

त्वचा की सुरक्षा और कायाकल्प में विटामिन डी एक अभिन्न भूमिका निभाता है। कैल्सीट्रियोल के रूप में अपने सक्रिय रूप में, विटामिन डी त्वचा कोशिका वृद्धि, मरम्मत और चयापचय में योगदान देता है। यह त्वचा की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है और मुक्त कणों को नष्ट करने में मदद करता है जो समय से पहले बूढ़ा कर सकते हैं।

विटामिन डी3 उत्पाद

अभी खरीदें

और पढ़ें

Mountainor luminous serum
luminous serum

ग्रीष्मकालीन समय के लिए माउंटेन या ल्यूमिनस सीरम

क्यों माउंटेनया ल्यूमिनस सीरम हमारे चेहरे की त्वचा शायद सबसे अधिक प्रदूषण और पर्यावरणीय तनावों के संपर्क में आती है, इसलिए यह हमारे शरीर पर त्वचा के सबसे नाजुक हिस्सों में से एक होने के कारण ...

और पढ़ें
Mountainor well being Health & Personal Care Brand

माउंटेनोर वेल बीइंग हेल्थ एवं पर्सनल केयर ब्रांड

माउंटेनोर वेल बीइंग प्राइवेट लिमिटेड हमारा माउंटेनोर अपने नवीन समस्या-समाधान उत्पादों के लिए जाना जाता है, जो आपकी सुरक्षा और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं। उद्योग विशेषज्ञता, अस...

और पढ़ें