इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

Cart

Your cart is empty

लेख: शिलाजीत: लाभ, उपयोग, और अधिक - माउंटेनोर

शिलाजीत: लाभ, उपयोग, और अधिक - माउंटेनोर

माउंटेनोर का एडवांस्ड शिलाजीत पावर बूस्टर एक आयुर्वेदिक पूरक है जिसका सेवन शक्ति और शक्ति के लिए किया जाता है। यह आपको बेहतर सहनशक्ति और प्रदर्शन प्राप्त करने का एक पूर्ण-प्राकृतिक तरीका प्रदान करता है।

शिलाजीत का उपयोग करके बनाया गया, जो खनिजों (मूल चट्टान से) और पौधों के अपघटन द्वारा हिमालय में प्राकृतिक रूप से बनने वाले कार्बनिक पदार्थों का एक संयोजन है। फुल्विक एसिड, ह्यूमिक एसिड और ह्यूमिन की उपस्थिति शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करती है, जिससे समग्र स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता में योगदान होता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह शरीर में महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को स्थानांतरित करता है। यह एक कुशल और सुरक्षित पूरक है जिसका आपके समग्र स्वास्थ्य और कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा
  • यह सहनशक्ति को बढ़ाता है, हड्डियों के घनत्व और मांसपेशियों की वृद्धि में सुधार करता है, यह पूरे दिन समान ऊर्जा स्तर को बनाए रखने की अनुमति देता है
  • यह जीवन शक्ति और कार्यक्षमता को बढ़ाता है
  • यह अच्छे हृदय और लीवर के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है
  • यह समग्र कायाकल्प प्रदान करके कमजोरी से छुटकारा दिलाता है
  • यह प्राकृतिक रूप से टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है

फ़ायदे

मस्तिष्क और हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है

शिलाजीत का प्राथमिक घटक एक एंटीऑक्सीडेंट है जिसे फुल्विक एसिड कहा जाता है। यह शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट ताऊ प्रोटीन के निर्माण को रोककर संज्ञानात्मक स्वास्थ्य में योगदान देता है। ताऊ प्रोटीन आपके तंत्रिका तंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन इसका संचय तंत्रिका कोशिका क्षति को ट्रिगर कर सकता है। कुछ अध्ययनों में, शिलाजीत में हृदय को बीमारियों से बचाने और उसके स्वास्थ्य में सुधार करने की शक्ति पाई गई है।

प्रजनन क्षमता में सुधार

शिलाजीत पुरुष बांझपन के लिए एक सुरक्षित पूरक है । यह शुक्राणु गतिशीलता को बढ़ाता है, जो शुक्राणु की पर्याप्त रूप से गतिशीलता को दर्शाता है, जो प्रजनन क्षमता का एक अभिन्न अंग है।

टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है

शिलाजीत कम ड्राइव, बालों के झड़ने, मांसपेशियों की हानि, थकान और शरीर में वसा में वृद्धि सहित कम टेस्टोस्टेरोन के संकेतों का मुकाबला करके टेस्टोस्टेरोन के स्तर में प्रभावी ढंग से सुधार करता है।

उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है

फुल्विक एसिड से भरपूर शिलाजीत एक मजबूत एंटीऑक्सीडेंट और सूजन-रोधी सक्रिय है। यह मुक्त कणों और कोशिका क्षति से बचाता है। जिससे, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है और समग्र रूप से बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त होता है।

थकान कम करता है

क्रोनिक थकान सिंड्रोम (सीएफएस) नामक एक स्थिति मौजूद है, जो अत्यधिक थकान का कारण बनती है जिससे दिन-प्रतिदिन के सबसे बुनियादी कार्यों को करना मुश्किल हो जाता है। शिलाजीत को इस तरह के लक्षणों के खिलाफ प्रभावी और फायदेमंद माना जाता है क्योंकि यह हमारे शरीर में आयरन की कमी को पूरा करता है और पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करता है।

आयरन की कमी का इलाज करता है

इसमें उच्च स्तर का ह्यूमिक एसिड और आयरन होता है, जो आयरन की कमी, जिसे एनीमिया भी कहा जाता है, के इलाज में सहायक हो सकता है

सामग्री

Shilajit

शिलाजीत पुरुषों में प्रजनन क्षमता बढ़ाने और उसमें सुधार के लिए एक पारंपरिक उपचार प्रदान करता है। इसमें मजबूत कामोत्तेजक गुण प्रदर्शित होते हैं जो न केवल मानसिक तनाव और चिंता को कम करने में मदद करते हैं बल्कि टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को भी उत्तेजित करते हैं जो प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है। यह पुरुषों में पौरुष शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है। यह पुरुषों में शुक्राणुओं की गतिशीलता और गुणवत्ता में सुधार करता है

 

सफेद मूसली

सफ़ेद मूसली एक दुर्लभ भारतीय जड़ी बूटी है जिसमें असाधारण उपचार गुण हैं। अपने शक्तिशाली कामोत्तेजक और एडाप्टोजेनिक प्रभावों के लिए लोकप्रिय, इस जड़ी-बूटी का उपयोग सभी प्रकार की उपचार प्रक्रियाओं में और मुख्य रूप से आयुर्वेद में कामेच्छा बढ़ाने, प्रजनन क्षमता का इलाज करने, तनाव से राहत देने, सूजन को कम करने और बहुत कुछ करने के लिए किया जाता है। शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर, मूसली शरीर से हानिकारक ऑक्सीजन रेडिकल्स को बाहर निकालने में मदद करती है जो सफलतापूर्वक शरीर की प्रतिरक्षा का निर्माण करती है और संक्रमणों को दूर रखती है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और दर्द निवारक गुण मौजूद होते हैं जो गठिया के कारण होने वाले दर्द, जलन और सूजन को कम करते हैं। जड़ी-बूटी में मौजूद एंटासिड पेट में बढ़े हुए एसिड के स्तर को सामान्य करने में मदद करते हैं और अपच से राहत दिलाते हैं। सफेद मूसली का यह गुण न केवल सूजन, पेट फूलना और अचानक भूख लगने से रोकता है बल्कि अल्सर, कब्ज पर भी अंकुश लगाता है और स्वस्थ पाचन को बढ़ावा देता है।

अश्वगंधा

अश्वगंधा एडाप्टोजेन गुणों वाली एक प्राचीन औषधीय जड़ी बूटी है, जिसका अर्थ है कि यह तनाव को कम करने और आपके शरीर को आराम देने में मदद कर सकती है। यह आपके शरीर और मस्तिष्क के लिए कई अन्य लाभ प्रदान करता है जिसमें मस्तिष्क की कार्यप्रणाली को बढ़ावा देना, रक्त शर्करा और कोर्टिसोल के स्तर को कम करना और चिंता, हिस्टीरिया और अवसाद के लक्षणों से लड़ने में मदद करना शामिल है।

मुकुना

मुकुना एक प्रसिद्ध हर्बल औषधि है जिसका उपयोग पुरुष बांझपन, तंत्रिका संबंधी विकारों और कामोत्तेजक के रूप में सहायता के लिए किया जाता है। ऐसा देखा गया है कि इसके बीज काफी औषधीय महत्व के होते हैं। आयुर्वेद ने इसकी पहचान न्यूरोप्रोटेक्टिव प्रभाव के रूप में की है, जो इसकी एंटीऑक्सीडेंट क्षमताओं से जुड़ा हो सकता है।

नद्यपान

मुलेठी में ग्लाइसीराइज़िन नामक यौगिक पाया जाता है जिसमें सूजन-रोधी और रोगाणुरोधी गुण होते हैं। लिकोरिस पौधे की जड़ में फाइटोकेमिकल घटक होते हैं जो आपकी त्वचा की रक्षा और चमक बढ़ाने में मदद करते हैं। इसका उपयोग एक्जिमा और मुँहासे जैसी त्वचा की स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। एंटीऑक्सिडेंट का एक समृद्ध स्रोत होने के कारण, यह त्वचा को गोरा करने वाला और बुढ़ापा रोधी लाभ प्रदान करता है। मुलेठी उनके उत्पादन को रोककर और अतिरिक्त मेलेनिन को उत्पन्न होने से रोककर मुक्त कणों से लड़ती है।

केसर

केसर में एंटीऑक्सीडेंट यानी अणु होते हैं जो आपकी कोशिकाओं को मुक्त कणों और ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाते हैं। केसर में पुरुषों के लिए कामोत्तेजक गुण भी पाए जाते हैं जो मूड को उत्तेजित करने में योगदान करते हैं।

का उपयोग कैसे करें

सर्वोत्तम परिणाम के लिए, 1 कैप्सूल सुबह और 1 शाम को पानी के साथ लें

भोजन, या आपके चिकित्सक/पोषण विशेषज्ञ/स्वास्थ्य व्यवसायी के निर्देशानुसार।

रासायनिक मुक्त

माउंटेनर के एडवांस्ड शिलाजीत पावर बूस्टर में कोई अतिरिक्त फिलर्स, बाइंडर्स, फ्लेवरिंग, एडिटिव्स और प्रिजर्वेटिव नहीं हैं। यह 100% एलर्जेन-मुक्त, ग्लूटेन-मुक्त और प्राकृतिक है। हमारे कैप्सूल के खोल चावल के पाउडर से बने होते हैं और खोल के अंदर के फार्मूले से लेकर सब कुछ सुनिश्चित करने के लिए प्राकृतिक खाद्य ग्रेडेड रंग का उपयोग करते हैं और खोल पूरी तरह से प्राकृतिक और शाकाहारी होता है। इस प्रकार, यह उपभोग के लिए सुरक्षित है।

क्यों माउंटेनोर

माउंटेनोर के शुद्ध शिलाजीत कैप्सूल 100% पौधे-आधारित अर्क हैं जो विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद तैयार किए गए हैं।

माउंटेन या एडवांस शिलाजीत खरीदें

अभी खरीदें

और पढ़ें

L-Glutathione For Skin: Benefits, Dosage, and Ingredients

त्वचा के लिए एल-ग्लूटाथियोन: लाभ, खुराक और सामग्री

माउंटेनोर एल-ग्लूटाथियन क्या है: रेडियंट त्वचा के लिए मौनाटिनोर का एल-ग्लूटाथियोन टोन और रंगत को बढ़ाकर आपकी त्वचा की अलौकिक सुंदरता को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह न केवल चेहरे ...

और पढ़ें
Wild Alaskan Omega 3 - Benefits, How to use?

वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 - लाभ, कैसे उपयोग करें?

माउंटेनोर वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल कैप्सूल माउंटेनर का वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल कैप्सूल आइसलैंड के प्राचीन, ठंडे पानी में पकड़ी गई ताजी मछलियों से बनाय...

और पढ़ें
Get Additional 5% Off On Your First Order | COUPON : FLAT5