इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

Cart

Your cart is empty

लेख: वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 - लाभ, कैसे उपयोग करें?

वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 - लाभ, कैसे उपयोग करें?

माउंटेनोर वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल कैप्सूल

माउंटेनर का वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल कैप्सूल आइसलैंड के प्राचीन, ठंडे पानी में पकड़ी गई ताजी मछलियों से बनाया गया है, जो असाधारण शुद्धता और शून्य संदूषण के लिए पूर्ण पूर्णता के साथ तैयार किया गया है, जैसा कि हर बैच के कठोर परीक्षण और नसबंदी से पता चलता है। इसे एक मालिकाना तकनीक का उपयोग करके निकाला जाता है जो बेहतर अवशोषण और बेहतर जैवउपलब्धता के लिए ओमेगा -3 के मूल्य को केंद्रित करता है।

हमारी आसवन विधि और चरण अप्रिय स्वाद, मछली जैसी गंध और लंबे समय तक रहने वाले मछलीपन को खत्म करने के लिए तेल को ताजा रखते हैं। यह न सिर्फ आपको अंदर से निखारता है, बल्कि आपकी त्वचा को भी चमकदार निखार देता है।

प्रत्येक कैप्सूल में 3-4 गुना अधिक ओमेगा-3एस से समृद्ध होने के कारण यह दोगुनी ताकत, ऊर्जा और ताजगी प्रदान करता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह मांसपेशियों के संश्लेषण का समर्थन करता है और मांसपेशियों के टूटने को रोकता है।
  • यह ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने, रक्तचाप को इष्टतम स्तर तक कम करने में मदद करता है।
  • यह जोड़ों की ताकत, हड्डियों के घनत्व और हृदय स्वास्थ्य में सुधार करता है
  • यह सूजन को कम करता है, रक्त प्रवाह और प्रतिरक्षा को उत्तेजित करता है।
  • यह आपकी त्वचा को मुलायम, सुंदर और चमकदार बनाता है
  • यह त्वचा के तेल स्राव को नियंत्रित करता है, आंखों के स्वास्थ्य और दृष्टि को बढ़ाता है
  • यह बालों के विकास को बढ़ावा देता है और हृदय रोगों से बचाता है

फ़ायदे

पर्यावरण आक्रामकों से त्वचा की रक्षा करता है

ओमेगा-3 मछली का तेल आपकी त्वचा की सनटैन और जलन के प्रति प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, यूवी जोखिम के बाद त्वचा की लालिमा के प्रभाव को कम करता है, और कुछ प्रकाश संवेदनशीलता विकारों के लक्षणों को कम करता है।

सूजन और मुँहासे को कम करता है

ओमेगा-3 मछली का तेल मुंहासों को रोकने और कम करने में मदद करता है। वे अप्रत्यक्ष रूप से सूजन को नियंत्रित करके मुँहासे से लड़ते हैं, अपने मजबूत सूजनरोधी गुणों के कारण, विशेष रूप से रुमेटीइड गठिया के इलाज के लिए।

त्वचा को पोषण और नमी प्रदान करता है

ओमेगा-3 मछली का तेल त्वचा में नमी बनाए रखता है और एटोपिक एक्जिमा और सोरायसिस जैसे त्वचा विकारों के कारण होने वाली लाल, सूखी या खुजली वाली त्वचा से लड़ता है।

ऐसा लगता है कि यह त्वचा अवरोधक कार्य में सुधार करता है, नमी को सील करता है और जलन को दूर रखता है। यह त्वचा को हाइड्रेट करता है और जलन और त्वचा संबंधी बीमारियों से बचाता है। यह घाव भरने में तेजी लाता है, बालों के विकास को बढ़ावा देता है, बालों का झड़ना कम करता है और यहां तक ​​कि त्वचा कैंसर के खतरे को भी कम करता है।

मस्तिष्क की कार्यप्रणाली को बढ़ाता है

ओमेगा-3 मछली का तेल मस्तिष्क के सामान्य कामकाज के लिए महत्वपूर्ण है। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि कुछ मानसिक विकारों वाले लोगों में ओमेगा -3 का रक्त स्तर कम होता है।

ऐसे शोध भी हैं जो बताते हैं कि मछली के तेल की खुराक कुछ मानसिक विकारों की शुरुआत को रोक सकती है या उनके लक्षणों में सुधार कर सकती है।

हृदय स्वास्थ्य पर नज़र रखता है

मछली के तेल की खुराक मोटापे के साथ-साथ स्वस्थ लोगों में शरीर की संरचना और हृदय के लिए जोखिम कारकों में सुधार कर सकती है। यह "अच्छे" एचडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ा सकता है और खराब कोलेस्ट्रॉल को दूर रखकर उनका प्रबंधन भी कर सकता है।

अस्थि घनत्व में सुधार करता है

उच्च ओमेगा-3 का सेवन उच्च अस्थि घनत्व से संबंधित है, जो हड्डी रोग को रोकने में मदद कर सकता है। यह ताकत जोड़ता है और उन्हें शक्ति प्रदान करने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है, गति और चपलता पैदा करता है।

सामग्री

ओमेगा -3 फैटी एसिड

मछली के तेल में मुख्य ओमेगा-3 ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (ईपीए) और डोकोसाहेक्सैनोइक एसिड (डीएचए) हैं।

ओमेगा-3 वसा अपने शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभों के लिए जाने जाते हैं, जिनमें मुँहासे से लड़ने, सूजन कम करने और हृदय रोगों के लक्षणों को कम करने की क्षमता शामिल है। कम ज्ञात लाभ यह हैं कि वे आपकी त्वचा, बालों, आंखों के स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाते हैं और समग्र प्रतिरक्षा और शारीरिक कार्यों का समर्थन करते हैं।

का उपयोग कैसे करें:

सर्वोत्तम परिणाम के लिए, भोजन के बाद पानी के साथ एक बार में 2 कैप्सूल लें या सुबह 1 कैप्सूल, शाम को भोजन के बाद पानी के साथ 1 कैप्सूल लें, या अपने चिकित्सक/पोषण विशेषज्ञ/स्वास्थ्य व्यवसायी के निर्देशानुसार लें।

रासायनिक मुक्त

मॉनाटिनॉर के वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल में कोई अतिरिक्त फिलर्स, बाइंडर्स, फ्लेवरिंग, एडिटिव्स और प्रिजर्वेटिव नहीं होते हैं। यह 100% एलर्जेन-मुक्त, ग्लूटेन-मुक्त और प्राकृतिक है। इस प्रकार, यह इसे आपके उपभोग के लिए सुरक्षित बनाता है।

क्यों माउंटेनोर

माउंटेनोर का वाइल्ड अलास्का ओमेगा 3 मैक्स स्ट्रेंथ फिश ऑयल एक 100% प्राकृतिक उत्पाद है, जिसे वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए कठोर परीक्षण के बाद विशेष रूप से अनुभवी और वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा तैयार किया गया है।

और पढ़ें

Shilajit: Benefits, Usage, and More - Mountainor

शिलाजीत: लाभ, उपयोग, और अधिक - माउंटेनोर

माउंटेनोर का एडवांस्ड शिलाजीत पावर बूस्टर एक आयुर्वेदिक पूरक है जिसका सेवन शक्ति और शक्ति के लिए किया जाता है। यह आपको बेहतर सहनशक्ति और प्रदर्शन प्राप्त करने का एक पूर्ण-प्राकृतिक तरीका प्रदान करत...

और पढ़ें
Mountainor - Know The Brand Before You Know Their Product

माउंटेनोर - उनके उत्पाद को जानने से पहले ब्रांड को जानें

क्या आप वास्तव में काम करने वाले उत्पादों और पूरकों की तलाश करने की परेशानी से थक गए हैं? सर्वोत्तम त्वचा, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों की खोज का कार्य डिजिटलीकरण के इस युग में कठिन हो ...

और पढ़ें