इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

Cart

Your cart is empty

लेख: दाग-धब्बे रोधी और इसके लाभ - माउंटेनोर क्रीम

दाग-धब्बे रोधी और इसके लाभ - माउंटेनोर क्रीम

दाग-रोधी क्रीम

हम सभी जीवन में अपने दाग-धब्बों और दाग-धब्बों से जूझते हैं, लेकिन हमारी त्वचा को ऐसा क्यों करना चाहिए, जब यह खुशी से भरी हो सकती है और आपको आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ चमकने में मदद कर सकती है। तो आइए हम आपके चेहरे को किसी भी तरह के दाग-धब्बों से दूर रखें और इसकी देखभाल करें

हमारी एंटी-ब्लेमिश लाइट फेस क्रीम का उपयोग करना

दाग किसी भी प्रकार का निशान, धब्बा, मलिनकिरण या दोष है जो त्वचा पर दिखाई देता है। मुँहासे, हाइपरपिगमेंटेशन, फोड़े, निशान, ऊतकों का फटना, उम्र के धब्बे, फुंसियाँ सभी दोषों के विभिन्न रूप हैं। कुछ दाग-धब्बे त्वचा कैंसर का संकेत भी हो सकते हैं।

माउंटेनया त्वचा देखभाल उत्पाद

त्वचा पर दाग-धब्बे दिखाई देने के कुछ कारणों में सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों का अधिक संपर्क त्वचा कैंसर, हाइपरपिग्मेंटेशन और अन्य प्रकार की त्वचा क्षति का कारण बन सकता है। वसामय ग्रंथियों द्वारा तेल का अत्यधिक उत्पादन दाग-धब्बों का एक और कारण है।

अतिरिक्त तेल मृत त्वचा कोशिकाओं, गंदगी या बैक्टीरिया के साथ मिल सकता है। इसके परिणामस्वरूप पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स और विभिन्न प्रकार के दाग-धब्बे हो जाते हैं।

कुछ सौंदर्य उत्पादों के उपयोग, गंदगी और प्रदूषण जैसे पर्यावरणीय अवरोधों के प्रभाव से भी छिद्र बंद हो सकते हैं। यह आपकी त्वचा पर बैठ सकता है, आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेल संतुलन के साथ मिल सकता है।

हमारा फॉर्मूलेशन आपके चेहरे के सभी प्रकार के दाग-धब्बों, चाहे वे ऊपर सूचीबद्ध सभी हों और महीन रेखाएं, झुर्रियां, सूजन, जलन, लालिमा आदि का इलाज करके लंबे समय तक चलने वाले परिणाम देने के लिए मजबूत हैं।

यह विभिन्न प्रकार के आवेशित अवयवों के साथ आपके चेहरे में जान डाल देता है, जिनमें से प्रत्येक में आपकी त्वचा को ठीक करने, चिकना करने और पोषण देने की अपनी अनूठी क्षमता होती है।

यह उन्नत फॉर्मूला विटामिन ई, लिकोरिस एक्सट्रैक्ट, नींबू तेल, ग्लाइकोलिक एसिड, गाजर एक्सट्रैक्ट, शुद्ध एक्वा, रिफाइंड ग्लिसरीन, एलोवेरा एक्सट्रैक्ट, शिया बटर और मोरिंगा ऑयल जैसे कई त्वचा-मरम्मत करने वाले अवयवों से प्राप्त होता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • यह त्वचा की स्पष्टता में सुधार करता है, कोलेजन उत्पादन की वृद्धि को उत्तेजित करके और इसके स्तर को नियंत्रित करके इसकी युवा चमक को बहाल करता है।
  • यह हाइपरपिग्मेंटेशन और दाग-धब्बों का प्रतिकार करता है।
  • यह त्वचा की सतह को चिकना करता है और झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करता है
  • यह प्रभावी रूप से काले धब्बे, लालिमा, पैची, खुजली और परेशान त्वचा को कम करता है
  • यह आसानी से आपकी त्वचा में समा जाता है और इसे रात भर लगाने के लिए सबसे अच्छा बनाता है।
  • इसकी अल्ट्रा-लाइट बनावट के कारण यह त्वचा पर समान रूप से फैलता है और इसे अत्यधिक प्रभावी बनाता है।

फ़ायदे

  • यह मेलेनिन संश्लेषण को नियंत्रित करता है और आपको मुलायम और चमकदार त्वचा प्रदान करता है।
  • यह काले धब्बे, पैच और हाइपर-पिग्मेंटेशन के रूप में दिखाई देने वाले मेलेनिन जमा को सीमित करके रंजकता को कम करता है, जिससे त्वचा का रंग एकसमान होता है।
  • इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण भी होते हैं। जो संक्रमण, जलन का इलाज करता है और त्वचा को जीवंत रखता है।
  • इसका उपयोग तैलीय, सामान्य, शुष्क, मिश्रित और संवेदनशील त्वचा पर किया जा सकता है।

सामग्री -

विटामिन ई

विटामिन ई एक सूजन रोधी सक्रिय पदार्थ है, जो सूजन को कम करता है, त्वचा से अशुद्धियों को साफ करता है और आपके चेहरे को पहले से कहीं अधिक युवा, चमकदार और चमकदार बनाता है। यह कोशिकाओं को पुनर्जनन प्रक्रिया में मदद करता है और बेजान चेहरे को एक ताज़ा, जीवंत उन्नयन देता है।

आप यह भी पढ़ सकते हैं: विटामिन सी त्वचा के लिए फायदेमंद है

एलोविरा

एलोवेरा को चेहरे और त्वचा पर इसके असंख्य लाभों के लिए सदियों से प्राचीन सौंदर्य पुस्तकों में हमेशा मान्यता दी गई है। तैलीय, शुष्क या संवेदनशील, यह किसी भी प्रकार की त्वचा पर बहुत अच्छा काम करता है और त्वचा की लगभग सभी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। यह दाग-धब्बों से लड़ता है, आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों को कम करता है, हर बार धोने पर मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है, त्वचा को आराम देता है, मॉइस्चराइज़ करता है और पोषण देता है।

इसमें पॉलीसेकेराइड्स नामक एक निश्चित यौगिक होता है, जो त्वचा की मरम्मत और नई त्वचा कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है।

इसमें कार्बोक्सीपेप्टिडेज़ नामक एक दर्द निवारक यौगिक भी होता है, जो हर बार इसे लगाने पर हमें सुखदायक अनुभूति देता है। चूँकि इसमें अधिकतर पानी (95%) होता है, यह त्वचा को हाइड्रेट करता है और लगाने पर कोई चिकनापन महसूस नहीं होता।

नद्यपान का निचोड़

लिकोरिस एक्सट्रैक्ट में ग्लाइसीराइज़िन नामक एक यौगिक पाया जाता है जिसमें सूजन-रोधी और रोगाणुरोधी गुण होते हैं। लिकोरिस पौधे की जड़ में फाइटोकेमिकल घटक होते हैं जो आपकी त्वचा की रक्षा और चमक बढ़ाने में मदद करते हैं।

इसका उपयोग एक्जिमा और मुँहासे जैसी त्वचा की स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। एंटीऑक्सिडेंट के एक समृद्ध स्रोत के रूप में, यह त्वचा को गोरा करने और बुढ़ापा रोधी लाभ भी प्रदान करता है। लिकोरिस जड़ का अर्क उनके उत्पादन को रोककर और अतिरिक्त मेलेनिन को उत्पन्न होने से रोककर मुक्त कणों से लड़ता है।



ग्लिसरीन

ग्लिसरीन एक प्राकृतिक ह्यूमेक्टेंट है, जो एक ऐसा पदार्थ है जो नमी को त्वचा की ऊपरी परत तक खींचने की अनुमति देता है। यह त्वचा के जलयोजन को बढ़ा सकता है और आपकी त्वचा की दीवारों में गहराई तक प्रवेश करके शुष्कता से राहत दिला सकता है, इसे नमीयुक्त और तरोताजा बनाए रख सकता है, जिससे झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने और त्वचा को चिकनी बनाए रखने में मदद मिलती है।

यह त्वचा की सतह को अशुद्धियों से छुटकारा दिलाने और ताज़ा, समान रंग वाली त्वचा प्रदान करके उम्र बढ़ने की गति को धीमा करने के लिए त्वचा की कार्यक्षमता में सुधार कर सकता है। यह एक एमोलिएंट भी है, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा को नरम भी कर सकता है।


ग्लाइकोलिक एसिड

ग्लाइकोलिक एसिड एक शक्तिशाली एक्सफ़ोलीएटिंग एजेंट है, जो मुँहासे और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करता है, महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करता है, मुँहासे और समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षणों से लड़ता है।

यह एएचए से भरपूर है, जो आपकी त्वचा को लंबे समय तक नमीयुक्त और हाइड्रेटेड रखता है और आपके रंग को चमकदार और बेहतर बनाता है।

नींबू का तेल

नींबू के तेल में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं क्योंकि यह उन बैक्टीरिया को मारता है जो हमारी त्वचा के छिद्रों में फंस जाते हैं और मुँहासे और ब्रेकआउट का कारण बनते हैं।

यह मुक्त कणों को निष्क्रिय करता है और त्वचा की कोशिकाओं को पुनः ऊर्जावान ऊर्जा से चार्ज करता है जिससे उन्हें चमकने में मदद मिलती है।

एक प्रकार का वृक्ष मक्खन

शिया बटर एक इमोलिएंट एजेंट है, इसकी बनावट और आवश्यक तेल त्वचा के प्राकृतिक पीएच संतुलन को बनाए रखने के लिए हमारी त्वचा की परतों के भीतर गहराई से आपूर्ति की जाती है। इसके एंटी-एजिंग गुण त्वचा को मुलायम, चिकना और मोटा बनाते हैं।

मोरिंगा तेल 

मोरिंगा ऑयल आपकी त्वचा को शुद्ध करके उसे पुनर्जीवित करता है और प्रदूषण और अन्य पर्यावरणीय बाधाओं के खिलाफ एक सुरक्षात्मक परत की तरह काम करता है, यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाए रखने और शुष्क त्वचा की स्थिति का इलाज करने के लिए प्रभावी ढंग से नमी को बरकरार रखता है।

यह एक अत्यंत प्रभावी एंटीऑक्सीडेंट के रूप में व्यवहार करता है और डीएनए को मुक्त कण क्षति से बचाता है, महीन रेखाओं को कम करता है और त्वचा कोशिकाओं को सूरज से होने वाली फोटोडैमेज की मरम्मत में मदद करता है।

दाग-रोधी उत्पाद

अभी खरीदें

और पढ़ें

Mountainor well being Health & Personal Care Brand

माउंटेनोर वेल बीइंग हेल्थ एवं पर्सनल केयर ब्रांड

माउंटेनोर वेल बीइंग प्राइवेट लिमिटेड हमारा माउंटेनोर अपने नवीन समस्या-समाधान उत्पादों के लिए जाना जाता है, जो आपकी सुरक्षा और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं। उद्योग विशेषज्ञता, अस...

और पढ़ें
L-Glutathione For Skin: Benefits, Dosage, and Ingredients

त्वचा के लिए एल-ग्लूटाथियोन: लाभ, खुराक और सामग्री

माउंटेनोर एल-ग्लूटाथियन क्या है: रेडियंट त्वचा के लिए मौनाटिनोर का एल-ग्लूटाथियोन टोन और रंगत को बढ़ाकर आपकी त्वचा की अलौकिक सुंदरता को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह न केवल चेहरे ...

और पढ़ें
Get Additional 5% Off On Your First Order | COUPON : FLAT5